जोश के 1 बैच के लिए किया गया कोन्वोकेशन सेरेमनी का आयोजन

जीजेएससीआई के ज्वैलरी ऑक्युपेशनल स्किलिंग हब (जोश) ने अपने पहले बैच की कोन्वोकेशन सेरेमनी का आयोजन किया। जोश स्किलिंग सेंटर का उद्घाटन 3 मई 2022 को किया गया। यह सेंटर विभिन्न जॉब रोल्स जैसे फाइलर एण्ड असेम्बलर, मैटल सेटर, पॉलिशर एवं क्लीनर में प्रशिक्षण देता है। इस सेंटर की स्थापना रत्न एवं आभूषण उद्योग के साझेदारों द्वारा सीएसआर गतिविधियों के तहत की गई है। इस आधुनिक सेंटर की स्थापना समाज के वंचित युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए सीप्ज़ में की गई। हर छात्र को 3 महीने के प्रशिक्ष्ण पर रु 5000 का मासिक भत्ता भी दिया गया। पहले बैच में पास होने वाले छात्रों को 100 फीसदी प्लेसमेन्ट भी मिला।

श्री राजेश अग्रवाल, सचिव, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय इस मौके पर मुख्य अतिथि थे, जिन्होंने वर्चुअल रूप से आयोजन में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि युवाओं को कौशल के साथ-साथ अपनी सुरक्षा और स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना चाहिए, विभिन्न खतरों के बारे में जागरुक बनना चाहिए। माननीय अतिथि श्री श्याम जगन्नाथन, ज़ोनल डेवलपमेन्ट कमिशनर और श्री सी पी एस चोहान, संयुक्त विकास आयुक्त भी विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे। साथ ही अन्य दिग्गजों श्री संजय कोठारी, चेयरमैन, जीजेएससीआई, श्री आदिल कोटवाल, क्रिएशन ज्वैलरी, श्री शिशिर नेवातिया, डायरेक्टर, जीजेएससीआई और श्री राजीव गर्ग, ईडी एवं सीईओ जीजेएससीआई ने भी कार्यक्रम में शिरकत की।

डायरेक्टर, जीजेएससीआई, प्रोफेसर शिमुल व्यास; एनएसडीसी की एसईओ- महाराष्ट्र, श्रीमति शताब्दी द्वारा छात्रों को कोर्स पूरा होने पर प्रमाणपत्र दिया गया। वंचित समुदायों के इन युवाओं को अपनी-अपनी कंपनी में एप्रेन्टिसशिप का मौका मिलेगा।

जीजेएससीआई ने समाज के वंचित युवाओं को कौशल तथा प्रतिष्ठित कंपनियों में रोज़गार प्रदान कर अपने लक्ष्य की दिशा में उल्लेखनीय कदम बढ़ाया है।