भारत डायमंड बोर्स के कॉम्प्लेक्स में मेगा कोविड-19 टीकाकरण अभियान

दुनिया के सबसे बड़े भारत डायमंड बोर्स (बीडीबी) में 2 जून, 2021 से अपने सभी सदस्यों और कर्मचारियों के परिवार के लोगों के लिए मेगा टीकाकरण अभियान शुरू किया है। यह मेगा अभियान कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दो महीने के लॉकडाउन के बाद बोर्स को खोलने के मद्देनजर चलाया गया है। बीडीबी कॉम्प्लेक्स के अंदर 2500 से अधिक ऑफिस में कार्यरत सदस्यों और कर्मचारियों के 50,000 से अधिक लोगों के टीकाकरण किया जा रहा है। देश में टीकों की कमी और अधिक टीकाकरण केंद्रों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए बीडीबी की यह पहल वास्तव में सराहनीय है।

भारत डायमंड बोर्स के अध्यक्ष अनूप मेहता ने कहा कि बीडीबी संकट के समय हमेशा आगे रहा है। आज भारत को कोविड खतरे से बचाने के लिए व्यापक समर्थन की आवश्यकता है। देश के लिए हम फिर खड़े हुए हैं और बीडीबी परिसर के अंदर मेगा टीकाकरण केंद्र स्थापित किया गया है। इस टीकाकरण अभियान से बड़ी संख्या में लोगों को स्वस्थ और खतरनाक वायरस से लड़ने के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी।

बीडीबी के उपाध्यक्ष मेहुल शाह ने कहा कि हमारा प्रयास न केवल बड़ी संख्या में बीडीबी कॉम्प्लेक्स में प्रवेश करने वाले लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और कल्याण को वापस लाने का है, बल्कि बीडीबी को काम करने और हर दिन बिजनेस करने वालों के लिए एक सुखद और सुरक्षित वातावरण बनाने की पहल भी है। इस टीकाकरण अभियान के बाद घरेलू और विदेशी हीरा व्यापारी बोर्स में आ सकते हैं और बोर्स में निडर होकर अपना दैनिक काम कर सकते हैं ।

भारत डायमंड बोर्स इस पहल को शुरू करने वाला पहला बड़ा बिजनेस कांप्लेक्स है। इसके कार्य दूसरों के लिए प्रेरणादायक होंगे। बीडीबी प्रशासन के कर्मचारियों ने यह भी कहा कि बहुत जल्द बीडीबी कॉम्प्लेक्स में आने वाले सभी लोगों और सदस्यों के लिए टीकाकरण अनिवार्य कर देगा। बिना टीकाकरण के कांपलेक्स में प्रवेश प्रतिबंधित होगा। कांप्लेक्स में आयोजित इस टीकाकरण पहल और सुविधाओं का उदघाटन पुलिस उपायुक्त (बीकेसी) मंजूनाथ सिंगे, आईपीएस, ने बीडीबी के प्रेसिडेंट अनूप मेहता, वाइस प्रेसिडेंट मेहुल शाह और किरीट भंसाली ने किया। पुलिस उपायुक्त मंजूनाथजी ने बीडीबी सदस्यों और कर्मचारियों के हित में बीडीबी की इस सुविधा और प्रयासों की सराहना की।